logo

पेरिस ओलंपिक में अयोग्य घोषित होने के बाद विनेश फोगाट के नाम से PM मोदी ने लिखा ये भावुक पोस्ट  

vfogat07.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

महिला रेस्लर विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक में अयोग्य घोषित किये जाने पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके नाम से सोशल मीडिया एक्स पर भावुक पोस्ट लिखा है। पीएम ने पोस्ट में कहा है, "विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं। आज की असफलता दुखद है। काश मैं शब्दों में उस निराशा को व्यक्त कर पाता जो मैं अनुभव कर रहा हूँ। साथ ही मैं जानता हूं कि आप लचीलेपन की प्रतिमूर्ति हैं। चुनौतियों का सामना करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है। मजबूत होकर वापसी करो! हम सब आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं।"


बीमार होने की भी खबर 
एक अन्य खबर के मुताबिक विनेश फोगाट अपना 100 ग्राम वजन कम करने के चक्कर में बीमार भी पड़ गई हैं। 3 अहम मैच के बाद रातभर कड़ी मेहनत करने के चक्कर में वह डिहाइड्रेशन की शिकार हो गईं और बेहोश हो गईं। उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा है। हालांकि इस बात की पुष्टि अब तक नहीं हो पायी हैं। बता दें कि कुश्ती प्रतियोगिता में फाइनल में पहुंच चुकी भारत की विनेदश फोगाट को अब प्रतियोगिता से बाहर कर दिया गया है। उनका वजन तय मानक से 100 ग्राम अधिक पाया गया है।

अयोग्य घोषित होने पर क्या कहा विनेश के ताऊ ने 
इधर, भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को अधिक वजन के कारण महिला कुश्ती 50 किलोग्राम वर्ग में अयोग्य घोषित किए जाने पर उनके ताऊ महावीर फोगाट ने कहा, "पूरे देश को पदक की उम्मीद थी। मेरे साथ पूरे देश को दुख है। मुझे पता चला है कि 150 ग्राम वजन ज्यादा था जिसके चलते अयोग्य घोषित कर दिया गया। नियमों के हिसाब से फैसला लिया जाएगा।"


 

Tags - PM Narendra ModiVinesh Phogat Paris Olympics